faridabad news jan 13 ,2019-मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया पृथला विधानसभा में देश की पहली स्किल यूनिवर्सिटी का भूमि पूजन

manohar lal khattar
faridabad news jan 13 ,2019-मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया पृथला विधानसभा में देश की पहली स्किल यूनिवर्सिटी का भूमि पूजन
फरीदाबाद 13 जनवरी,2019; पृथला विधानसभा के दूधोला गांव पहुंचें मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने देश के पहले कौशल विश्वविद्यालय का भूमि पूजन किया। इस कार्यक्रम में हरियाणा के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल और केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर भी रहे मौजूद रहे । बता दें कि केएमपी के उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 19 नवंबर को इस विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया था। करीब 85 एकड़ जमीन में बनने वाली देश की पहली श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी 10 साल बाद हर बर्ष 12 हजार युवाओं के हाथों में हुनर देकर उन्हें रोजगार परक बनाएगी।  आज पहले बैच के दर्जनभर विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट देकर सीएम ने औद्योगिक क्षेत्र में भेज दिया है।
 
19 नवंबर 2018 को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश की पहली श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास फरीदाबाद की पृथला विधानसभा के गांव दूधोला मैं किया था।  जहां आज पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भूमि पूजन कर इस कौशल विश्वविद्यालय की नींव रखी और निर्माण कार्य प्रारंभ करवाया।  बता दें कि 85 एकड़ जमीन में बनने वाली देश की पहली स्किल यूनिवर्सिटी है । पृथला विधानसभा पहुंचने पर सीएम मनोहर लाल खट्टर का पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा ने जोरदार स्वागत किया ।
digital marketing course in faridabad
digital marketing course in faridabad
 
पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि यह यूनिवर्सिटी करीब 10 साल में बनकर तैयार हो जाएगी जिसके बाद हर वर्ष 12000 युवाओं को शिक्षा देकर उनके हाथों में हुनर दिया जाएगा । आज भी उन्होंने दर्जनभर विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट दिए हैं जिन्हें अब औद्योगिक क्षेत्र में रोजगार मिल सकेगा  । जींद उपचुनाव पर मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला को देख कर उन्हें हंसी आती है कि एक विधायक को ही उन्होंने उपचुनाव में विधायक की सीट से प्रत्याशी बनाया है जिससे साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस के पास प्रत्याशियों का टोटा पड़ा हुआ है। जिस प्रकार उन्होंने हाल ही में 5 निगमों के चुनाव जीते हैं उसी प्रकार जींद का उप चुनाव जीतकर हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनावों में फिर से अपनी सत्ता जब आएंगे।
(Visited 2 times, 1 visits today)

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *