Faridabad news 13 jan 2019 – मंत्री पुत्र के वार्ड वाले श्रमिक विहार में मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे है लोग : ललित नागर

faridabad news lalit nagar sutoanusar
फरीदाबाद() 13 जनवरी; तिगांव विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर 27 के अंतर्गत आने वाले श्रमिक विहार में क्षेत्रीय कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने भाजपा सरकार पर बड़ा तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने हमेशा गरीबों को उजाडऩे का काम किया है, जबकि कांग्रेस ने गरीबों को बसाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में गरीब लोगों के लिए श्रमिक विहार बनाकर यहां लोगों को 30, 36 व 60-60 वर्ग गज के प्लाट अलाट किए थे, लेकिन आज भजापा के साढे चार साल के शासनकाल में उन्हें मालिकाना हक तक नहीं दिया गया है, जो भाजपा की गरीब विरोधी सोच को दर्शाता है। उन्होंने भाजपाईयों से सवाल करते हुए कहा कि चुनाव पूर्व इस इलाके के लोगों से किए गए वायदों को आखिर क्यों पूरा नहीं किया गया, जबकि यह इलाका केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के संसदीय क्षेत्र व उनके सुपुत्र और नगर निगम में सीनियर डिप्टी मेयर के वार्ड में लगता है। 
 
अगर वह अपने वार्ड में भी लोगों के समक्ष किए वायदे को पूरा नहीं कर पाए तो बाहरी इलाकों की हालत तो स्वत: ही पता लग जाएगी। उन्होंने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद पहली कलम से श्रमिक विहार के लोगों को मालिकाना हक देने के साथ-साथ यहां सेक्टरों की तर्ज पर विकास कार्य को तरजीह दी जाएगी। उन्होंने कहा कि या तो सरकार जल्द ही श्रमिक विहार के लोगों को मालिकाना हक दे दें, अन्यथा वह यहां के लोगों के साथ हुडा कार्यालय का घेराव करने से भी गुरेज नहीं करेंगे। श्री नागर आज अपने ‘आपका विधायक-आपके द्वार ’ कार्यक्रम के तहत श्रमिक विहार में कालोनीवासियों द्वारा आयोजित सभा को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। सभा की अध्यक्षता युवा कांग्रेस तिगांव क्षेत्र के अध्यक्ष अनिल चेची द्वारा की गई। इस अवसर पर श्रमिक विहार के लोगों ने विधायक ललित नागर का एकजुट होकर एक बड़ी फूलों की माला के द्वारा भव्य स्वागत किया गया वहीं कालोनी में व्याप्त समस्याओं को रखते हुए बताया कि श्रमिक विहार को कांग्रेस शासन में हुडा विभाग द्वारा बसाया गया था, उस समय यहां के लोगों को प्लाट अलाट किए गए थे, लेकिन भाजपा शासनकाल को साढे चार साल हो गए उन्हें हुडा विभाग द्वारा प्लाटों का मालिकाना हक नहीं दिया गया है जबकि कुछ लोगों ने इन प्लाटों के 500-500 रुपए प्रति वर्ग गज के हिसाब से पैसे भी जमा करवा दिए है वहीं कालोनी में पीने पानी की भी भारी किल्लत है सर्दी के मौसम में भी तीन-तीन दिन पानी न आने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है इसलिए कालोनी की सप्लाई रेनीवेल योजना से जोड़ी जाए। सरकारी स्कूल का निर्माण करवाया जाए और इलाके की अधिकांश सडक़ें बदहाल स्थिति में है उनको तुरंत बनवाया जाए। इसके अतिरिक्त 10 हजार की आबादी होने के बावजूद भी इस इलाके में अस्पताल व पार्क नहीं है इसलिए यहां पार्क व अस्पताल बनवाया जाए। 
 
लोगों की समस्याएं सुनने के बाद विधायक ने लोगों को आश्वस्त किया कि यह इलाका उनका अपना इलाका है क्योंकि वह विपक्षी विधायक है, लेकिन वह यहां की आवाज को दबने नहीं देंगे और विधानसभा में मुख्यमंत्री को मजबूर करेंगे कि सरकार द्वारा घोषित सभी योजनाओं का लाभ यहां के लोगों को मिले वहीं कांग्रेस सरकार बनने के बाद विकास कार्याे की शुरुआत श्रमिक विहार से की जाएगी।  लोगों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने कहा कि जींद उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला की जीत से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त होगा वहीं साढे चार साल लोगों को जुमले सुनाकर गुमराह करने वाली भाजपा को उसकी जमीनी हकीकत का पता चल जाएगा। उन्होंने कहा भाजपा सरकार अब चंद दिन की मेहमान है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर एक रणनीति के तहत तिगांव क्षेत्र को विकास के मामले में अव्वल विधानसभा क्षेत्र बनाया जाएगा। इस अवसर पर अनिल चेची, विशम्बर पाण्डेय, बलराज प्रधान, बिजेंद्र बैसोया, सुरेश वर्मा, अनिल झा, सर्वेदेव यादव, मुन्ना ठेकेदार, युवराज सिंह, डा. यशपाल, डा. चौहान सिंह, डा. देवेंद्र सिंह, लालचंद, लाला सरपंच, राहुल चौधरी, दूधनाथ झा, महेंद्र शाह, विनोद गुप्ता, मुखराम, सेंडी बैंसला, रियाज खान, पंकज सिंह, अनिल बैंसला, डा. महेंद्र सिंह, संदीप बैंसला, राजेंद्र दायमा, देशराज पोसवाल, नितीश कश्यप, केशव तिवारी, राकेश मास्टर, युद्धवीर झा, श्रीचंद नंबरदार, कमल चंदीला, बाबूलाल रवि, रविन्द्र वशिष्ठ, सूरजपाल भूरा, नानक बैंसला, केएन तिवारी, हरबीर बैंसला, ब्रहम भडाना, टिंकू नागर, बंटी चेची, राहुल चौधरी, सुरेंद्र बिधूड़ी सहित अनेकों कालोनीवासी मौजूद थे। 
(Visited 4 times, 1 visits today)

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *